Top 9 Special Wishes 2020 in Raksha Bandhan

 Celebrated Raksha Bandhan In 2020  



celebrated raksha bandhan in 2020







जैसा की आप सभी को पता ही होगा कि रक्षा बंधन हमारे संपूर्ण भारतवर्ष में सदियों से ही
 इस त्योहार को मनाते चले आ रहे हैंह हिंदू समाज में ऐसी कई परंपरा है ।

जो सदियों से  चली आ रही हैं। उन्हें समाज आज भी मनाता है यही परंपरा हमारी सांस्कृतिक भी कहलाती है।

किंतु कई परंपराएं जैसे--बाल-विवाह, नर-बली,  सती प्रथा इत्यादि को कुरीति मानकर हमने अपने जीवन से हटा दिया है।

परंतु जो परंपराएं हितकारी है उन्हें हम आज भी और समाज भी सदियों से मनाते चले आ रहे हैं।


celebrated raksha bandhan in 2020 रक्षाबंधन कैसे मनाया जाता है उसके बारे में हम आपको अपने अगले पेज पर ले जाते है। Click here

रक्षाबंधन के बारे में अत्यधिक और जानने के लिए रक्षाबंधन कब है

 और रक्षाबंधन के दिन शुभ मुहूर्त कितने बजे से प्रारंभ होगा।  Click here

 rakhsha bandhan in 2020 = सोमवार दिनांक 3 अगस्त 2020 celebrated

Raksha Bandhan Special

रक्षाबंधन का त्यौहार भाई बहन के लिए और समाज के प्रति सद्भावना को एकत्र करता है जोड़ता है

यह पर्व हिंदुओं धर्म और जैन धर्म के लिए बहुत महत्वपूर्ण raksha Bandhan special हैं
सदियों से प्रचलित रक्षाबंधन के बारे में अनेकों कथा और उससे सम्मिलित है 
जिसका उल्लेख महाभारत में भी मिलता है और इसकी शुरुआत एक महारानी कर्णावती से हुई थी
Click here

celebrated raksha bandhan in 2020








Raksha Bandhan Bond Of Love
रक्षाबंधन का त्यौहार भाई बहन के रिश्ते को जोड़ता है और भाई-बहन के प्रेम के
प्रतीकों में यह त्योहार सर्वश्रेष्ठ माना जाता है
भाई बहन को उसकी रक्षा के लिए सदा समर्पण रहता है बहन भी भाई के लिए लंबी उम्र की कामना करती है।
Raksha Bandhan Close Friends 

celebrated raksha bandhan in 2020












रक्षाबंधन के त्यौहार में राखी मित्रता की भावना से भी बांधी जाती है दोस्त एक दोस्त को भी।
राखी बांध कर उसे अपना भाई बना सकता है।जरूरी नहीं की यह तो हार बाय बहनों के लिए ही है
 रक्षाबंधन के दिन आप अपने close friends आपस की दोस्तों में भी बांध सकते हैं


Raksha Bandhan Quotes For Brother And Sister


यह लम्हा कुछ खास है,,,, बहन के👫 हाथों में भाई का🤝 हाथ है ,,,,, ओ

बहना तेरे लिए मेरे पास🎁 कुछ खास है

,,,,,,। तेरे सुकून की खातिर मेरी बहना👫 तेरा भाई हमेशा तेरे🤝 साथ है...।।

yah Lamba kuch khaas hai.,,, bahan ke 👫 hatho me Bhai ka hath 🤝hai,,,। oo bahana

tere liye mere pass kuchh khaas🎁 hai,,,,tere sukon ki khatir meri bahana👫 Tera Bhai hamesha tere 🤝 sath hai...।।


एक मैं cute एक😘 मेरा भाई cute 😘बाकी पूरी दुनिया डरावनी भूत 🤪😂👻।।

Ek mai cute 😘🥰 ek mera bhai cute 😘😘baaki puuri duniyaa daraawni bhooott🤪😂👻।।

Raksha Bandhan Bond Sister And Brother

ओसो की बूंदों 💦 से भी प्यारी है,😘  बहना मेरी

गुलाब 🌹की पंखुड़ियों से भी 🌬️नाज़ुक है, 🤗बहना मेरी।

आसमानों🌌 से उतारी को🌠जकुमारी है बहना मेरी

सच कहूँ तो मेरी आंखों की 👀 राजदुलारी है ☺️😘बहना मेरी ।।


Osho ki 💦bundo se bhi pyari hai 😘 bahana meri gulab ki🌹pankhudi se bhi najuk hai🌬️bahaa meri.

aasmanon 🌌se utari koi 🌠Rajkumari hi bahana meri sach kahun to meri 👀aankhon ki rajdulari hi bahana😘🤗 meri.


वो बचपन की शरारते, वो झूलों पे खेलना,🤹

वो माँ का डांटना, वो पापा का😘 लाड-प्यार👨‍👩‍👧

पर एक चीज़ और जो इन सब में ख़ास✨ है

वो है मेरी प्यारी बहना का 🙋 प्यार😘


Wo bachpan ki shararat,wo  jhule per khelna🤹wo maa ka dateNa wo Papa ka laad😘 pyar .👨‍👩‍👧

Par ek chij aur jo ine sab mein khaas hai .wo hai meri 🙋bahana ka pyar😘


Conclusion उपसंहार 
                                              हेलो दोस्तों मैंने आपको celebrated raksha bandhan in 2020 के बारे में सारी जानकारी अपने ब्लॉग में अपने पेज में लिखा है। 
 आपके लिए अच्छी अच्छी शायरी भाई बहन के लिए लिखा है जिसे पढ़कर आपको बहुत अच्छा लगेगा। 

 आपको और अधिक  जानना है इस रक्षाबंधन के बारे में तो आप click here पर टच करके अधिक जानकारी ले सकते हैं

 और साथ ही ब्लॉक के home पेज में जाकर मेरा ब्लॉग में रक्षाबंधन के बारे में अच्छे से पढ़ सकते हैं

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Facebook Like